• Mon, 20 May, 2024
आज से फिर बदलेगा मौसम, बादलवाई के साथ चलेगी तेज हवाएं

ताज़ा खबरें

Updated Sun, 20 Feb 2022 23:40 IST

आज से फिर बदलेगा मौसम, बादलवाई के साथ चलेगी तेज हवाएं

-जिले में बरसात की संभावना नहीं -23 फरवरी तक रहेगा ऐसा मौसम 24x7newspoint संवाददाता फतेहा

-जिले में बरसात की संभावना नहीं

-23 फरवरी तक रहेगा ऐसा मौसम

24x7newspoint संवाददाता, फतेहाबाद :

जिले में लगातार मौसम बदल रहा है। मौसम बदलने का कारण लगातार तापमान बढ़ना भी है। रविवार को अधिकतम तापमान 25 डिग्री व न्यूनतम 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। रविवार को सर्दी के मौसम में पहला दिन था जब न्यूनतम तापमान 11 डिग्री पर पहुंचा है। मौसम विभाग की माने तो आगामी दिनों तक ऐसा ही मौसम रहेगा। मौसम विभाग के अलर्ट से किसानों को परेशान कर दिया है। किसानों की माने तो अगर बरसात होगी तो फसलों पर इसका असर पड़ सकता है। इसके अलावा अगेती सरसों की फसल की बुआई करने वाले किसान भी परेशान है। अगर बरसात होगी तो सरसों की फसल बर्बाद हो सकती है।

पिछले कुछ दिनों से लगातार तापमान बढ़ रहा है। फरवरी महीने की शुरूआत बरसात से हुई थी। इस महीने अब तक चार पश्चिमी विक्षोभ आ चुके है, लेकिन अच्छी बरसात नहंी हुई है। जिले में अब तक शीतलकालीन में 26 एमएम बरसात हो चुकी है जो सबसे अधिक है।

अब जाने कैसा रहेगा मौसम

राज्य में 24 फरवरी तक मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील रहने की संभावना है। पश्चिमीविक्षोभ के आंशिक प्रभाव से 21 फरवरी देर रात्रि से 23 फरवरी के बीच राज्य के पश्चिम व दक्षिण क्षेत्रों में आंशिक बादलवाई व मध्यम गति से हवाएं चलने की संभावना है। बादलवाई रहने के कारण तापमान में हल्की गिरावट आ सकती है। जिससे राहत मिलेगी।

ये कहना है कि किसानों का

गांव भट्टूकलां के किसान रमेश कुमार, सुरजीत सिंह, साहिल कुमार व गगन कुमार ने बताया कि उन्होंने सरसों की अगेती बुआई की थी। ऐसे में अब सरसों पकने की तैयारी में है। अगर बरसात होगी तो नुकसान होगा। ऐसे में अब आगामी कुछ दिनों तक मौसम साफ रहेगा चाहिए। किसानों ने बताया कि अगर आने वाले दिनों में बरसात होगी तो गेहूं की फसलों को नुकसान होगा। सबसे ज्यादा नुकसान गेहूं की फसल का होगा।


21 से 23 फरवरी तक मौसम परिवर्तनशील रहेगा। इस दौरान बादल छाने के साथ ही तेज हवाएं भी चलेगी। लेकिन तेज बरसात होने की संभावना नहीं है। लेकिन किसान मौसम को देखकर खेतों में सिचाई करे।




 

 
 
 

 

 

 

 

Latest news