• Fri, 19 Apr, 2024
श्री नितिन गडकरी ने सड़क सुरक्षा से संबंधित मुद्दों पर सामूहिक रूप से ध्यान देने के लिए हितधारकों को संवेदनशील बनाने पर जोर दिया

ताज़ा खबरें

Updated Wed, 11 May 2022 8:23 IST

श्री नितिन गडकरी ने सड़क सुरक्षा से संबंधित मुद्दों पर सामूहिक रूप से ध्यान देने के लिए हितधारकों को संवेदनशील बनाने पर जोर दिया

केंद्रीय सड़क परिवहन तथा राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने सड़क सुरक्षा से संबंधित मुद्वों पर सामूहिक रूप से ध्यान देने के लिए हितधारकों को संवेदनशील बनाने पर जोर दिया है। सेव लाइफ फाउंडेशन (एसएलएफ) के सहयोग से एनएचएआई/ सड़क परिवहन तथा राजमार्ग मंत्रालय द्वारा सोमवार को आयोजित एक कार्यक्रम को सबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा एक बहुत ही गंभीर मुद्दा है तथा सड़क दुर्घटनाओं को लेकर शून्य सहिष्णुता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने सड़क सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान की है तथा 2024 तक सड़क दुर्घटनाओं की संख्या में 50 प्रतिशत तक की कमी लाने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image001Z00K.jpg

श्री गडकरी ने वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिया कि जितना शीघ्र संभव हो, सेव लाइफ फाउंडेशन द्वारा प्रस्तुत विभिन्न कार्यनीतियों एवं समाधानों पर विचार करें एवं उन्हें कार्यान्वित करें।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image002PQXP.jpg

श्री गडकरी ने कहा कि दुर्घटना संभावित स्थानों ( ब्लैक स्पौट्स) पर तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कार्रवाई करने के समय तीन चीजों तात्कालिक उपायों, मध्य कालिक कार्रवाई तथा दीर्घ अवधि कदमों पर विचार किए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सभी आरओ (क्षेत्रीय अधिकारियों) एवं (परियोजना निदेशकों) को शून्य दुर्घटनाओं को लेकर संकल्प लेना चाहिए।

 

 

 

 

Latest news