• Fri, 19 Apr, 2024
रसोई गैस में भारी गिरावट। आसमान से नीचे गिरा दाम ।

ताज़ा खबरें

Updated Fri, 15 Apr 2022 21:01 IST

रसोई गैस में भारी गिरावट। आसमान से नीचे गिरा दाम ।

रसोई सिलेंडर को आमतौर पर सभी घरों में खाना बनाने के लिए उपयोग किया जाता है भारत के 89 परसेंट के घरों में एलपीजी सिलेंडर से खाना बनाया जाता है एलपीजी सिलेंडर के दामों में आए दिन बढ़ोतरी देखने को मिलता है जिसके चलते उपभोक्ता को काफी परेशानी देखने को मिल रही है अभी फिलहाल सिलेंडर के दामों में भारी गिरावट देखने को मिला है यह पूछी देने के लिए रहेगा उसके बाद फिर से कीमतों में बढ़ोतरी किया जाएगा |

 

रसोई सिलेंडर में भारी गिरावट

इसी बीच सरकारी गैस सिलेंडर कंपनी अपने ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन ऑफ़र लेकर आई है। इस ऑफ़र के तहत् आप जब गैस सिलेंडर खरीदेंगे तो आपको 400 रूपये कम देने होंगे। देश की सबसे अग्रणी गैस कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए ये पहल शुरु की है।

इस सिलिंडर को कंपोजिट सिलेंडर कहा जाता है। इस सिलिंडर का वजन बाकि के 14 किलोग्राम सिलेंडर से काफी कम होता है। इस सिलिंडर का वजन इतना कम होता है कि आप आसानी से एक हाथ से इसे उठा सकते हैं। इस सिलेंडर की क्षमता 10 किलो की है और इसका दाम वर्तमान समय में 634 रूपये है।

 

क्या है खुबिया

यह सिलेंडर 14 केजी से ज्यादा गैस किसमें पाया जाता है साथिया सिलेंडर काफी पारदर्शी होता है जिससे यह पता चलता है कि इसमें कितना कैंसर भी बच रहा है पारदर्शी होने के साथ-साथ यह काफी ज्यादा हल्का होता है जिसे एक स्थान से दूसरे स्थान पर आसानी से ले जा सकते हैं साथिया विस्फोटक रोधी होता है जिसे ब्लास्ट होने का डर नहीं होता है ।

 

वर्तमान में गैस सिलेंडर के दाम

वर्तमान में अभी गैस सिलेंडर भरा हुआ एक टंकी की कीमत 1048 रूपये है जिसमें सब्सिडरी भी ग्राहकों को एक अकाउंट में दिया जाता है प्रतिदिन गैस सिलेंडर के दामों में उछाल देखने को मिल रहा है ऐसे में उपभोक्ता परेशान है और महंगाई भी तेजी से बढ़ रही है ।

 

 

 

 

 

 

 

 

Latest news