• Fri, 03 May, 2024
DGCA Recruitment 2021 : डीजीसीए में कंसल्टेंट की नौकरियां, 75000 तक मिलेगी सैलरी

ताज़ा खबरें

Updated Tue, 21 Dec 2021 19:07 IST

DGCA Recruitment 2021 : डीजीसीए में कंसल्टेंट की नौकरियां, 75000 तक मिलेगी सैलरी

7DGCA Recruitment 2021 : डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने कंसल्टेंट्स (एयरवर्दीनेस ) पदों पर भर्ती निकाली है. नोटिस में कहा गया है कि कंसल्टेंट्स के पदों पर भर्ती एक साल के लिए होगी. इसके लिए उम्मीदवारों की उम्र अधिकतम 65 साल होनी चाहिए. नोटिस में कहा गया है कि कंसल्टेंट भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 दिसंबर है. इसके लिए आवेदन ऑफलाइन करना है. उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म भरकर डीजीसीए के रिक्रूटमेंट सेक्शन के पते पर भेजना है.
इस पद के लिए डायरेक्ट्रेट ऑफ एयरवर्दीनेस से रिटायर हुए डिप्टी डायरेक्टर से नीचे पद से नीचे के कर्मचारी भी आवेदन कर सकते हैं.

डीजीसीए कंसल्टेंट भर्ती के लिए आवश्यक शैक्षिक योग्यता

फिजिक्स या मैथमेटिक्स में बैचलर डिग्री होनी चाहिए. एयरोनॉटिकल या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री वाले भी आवेदन कर सकते हैं. साथ में एयरक्रॉफ्ट मेंटीनेंस इंजीनियर का वैलिड लाइसेंस होना चाहिए. जिन उम्मीदवारों के पास एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग की डिग्री होगी उन्हें एयरक्रॉफ्ट मेंटिनेंस इंजीनियरर्स लाइसेंस की जरूरत नहीं होगी. इसके अलावा उम्मीदवारों के पास कम से कम तीन साल का एयरक्रॉफ्ट मेंटिनेंस का अनुभव होना जरूरी है.

कंसल्टेंट पद पर सैलरी

डीजीसीए में कंसल्टेंट पद पर भर्ती होने के बाद उम्मीदवारों को हर महीने 75000 रुपये महीने की सैलरी मिलेगी. सेवानिवृत्त कर्मचारियों की सैलरी सेवानिवृत्ति के समय मिल रही बेसिक सैलरी के अनुसार जोड़ी जाएगी.

 

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें www.24x7newspoint.com हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi हमें  Facebook, Twitter, Instagram, YouTube, pinterest पर फॉलो करें.

Latest news