• Fri, 19 Apr, 2024
3 पहियों वाली सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, कीमत सिर्फ 4.5 लाख

ताज़ा खबरें

Updated Mon, 21 Mar 2022 23:27 IST

3 पहियों वाली सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, कीमत सिर्फ 4.5 लाख

पेट्रोल-डीजल की कीमतें आम जनता का बजट बिगाड़ने लगी हैं और अब लोग जोरदार माइलेज वाले वाहनों में दिलचस्पी दिखाने लगे हैं. इसके अलावा इलेक्ट्रिक वाहन ऐसा विकल्प हैं जहां इस झंझट से ग्राहकों को हमेशा के लिए मुक्ति मिल जाती है. तो अगर आप भी इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको एक ऐसी EV के बारे में बता रहे हैं जो ना सिर्फ आपके बजट में समाएगी, बल्कि हमेशा के लिए आपके पेट्रोल-डीजल के खर्च से भी आपको निजात दिलाएगी. ये इलेक्ट्रिक कार दो लोगों की बैठक व्यवस्था के साथ आई है और इसमें दो दरवाजे हैं.

मुंबई के एक इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप ने दावा किया है कि उन्होंने दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बनाई है. स्टॉर्म मोटर्स नाम के इस स्टार्टअप ने स्टॉर्म R3 लॉन्च की है जिसकी कीमत सिर्फ 4.5 लाख रुपये है. मुंबई आधारित स्टॉर्म मोटर्स ने इस इलेक्ट्रिक कार के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है और ग्राहक सिर्फ 10,000 रुपये टोकन राशि के साथ स्टॉर्म R3 बुक कर सकते हैं. कंपनी ने इस कार को तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया है. EV को बड़े साइज की सनरूफ भी दी गई है और इसे एक बार चार्ज करने पर 50 किमी तक चलाया जा सकता है.

पहले पड़ाव में ये इलेक्ट्रिक कार सिर्फ दिल्ली-एनसीआर और मुंबई के ग्राहकों के लिए ही पेश की गई है. कंपनी की वेबसाइट के अनुसार फिलहाल मुंबई, थाणे, नवी मुंबई, नई दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा के ग्राहक इस EV को खरीद सकते हैं. दिखने में ये इलेक्ट्रिक कार काफी अनोखी और आकर्षक है. ये EV तीन पहियों के साथ आती है लेकिन इसकी गिनती थ्री-व्हीलर में नहीं होती क्योंकि तीन-पहिया वाहन के अगले हिस्से में 1 पहिया होता है, जबकि इस कार के पिछले हिस्से में एक पहिया दिया गया है.

 

 

Latest news