• Fri, 19 Apr, 2024
किसान आंदोलन को मिलेगी ताकत: बड़ी तैयारी में BKU, हर जिले में निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च, जुटेंगे हजारों किसान

राज्य

Updated Tue, 20 Feb 2024 16:08 IST

किसान आंदोलन को मिलेगी ताकत: बड़ी तैयारी में BKU, हर जिले में निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च, जुटेंगे हजारों किसान

 

पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में भाकियू कार्यकर्ता और किसान बुधवार को पश्चिमी यूपी के हर जिले में ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे। इस दौरान भाकियू कार्यकर्ता और किसान कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन भी करेंगे।पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में भाकियू टिकैत ने मंगलवार को दिनभर ट्रैक्टर मार्च की तैयारियां कीं। मुजफ्फरनगर जिले के विभिन्न रास्तों से किसान ट्रैक्टरों पर सवार होकर कलक्ट्रेट तक पहुंचेंगे। भाकियू जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा ने बताया कि एमएसपी और किसानों की अन्य समस्याओं का समाधान करने में सरकार नाकाम रही है।   

 
 
 



भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत या राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत के भी ट्रैक्टर मार्च में शामिल होने की संभावना है। उधर, पीनना गांव में थांबेदार मित्रपाल सिंह के आवास पर जुटे खाप चौधरियों ने किसान आंदोलन का समर्थन किया। पुलिस ने यातायात व्यवस्था के लिए एडवाइजरी जारी की है।

 

 
 

 

शामली में भी ट्रैक्टर मार्च करेगी भाकियू
किसानों को सीमा पर रोकने, एमएसपी लागू नहीं करने के विरोध में बुधवार को भाकियू कार्यकर्ता शामली तहसील के सामने ट्रैक्टर मार्च करेगी। साथ ही डीएम को भी ज्ञापन सौंपा जाएगा। भाकियू जिलाध्यक्ष कालिंदर मलिक ने बताया कि मार्च की तैयारी पूरी कर ली गई गई। सैकड़ों की संख्या में किसान मार्च में भाग लेंगे।

 

किसान कलक्ट्रेट का घेराव कर करेंगे प्रदर्शन
संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसान बुधवार को कलक्ट्रेट का घेराव कर प्रदर्शन करेंगे। बिजनौर के नगीना चौराहे पर किसान एकत्र होंगे। इसके बाद ट्रैक्टरों से जुलूस के रूप में अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचेंगे।

 

ट्रैक्टर लेकर कलक्ट्रेट पहुंचेंगे किसान, धरना देंगे 
किसान आंदोलन के समर्थन और एमएसपी कानून बनाने समेत अन्य मांगों को लेकर भाकियू कार्यकर्ता बुधवार को कलक्ट्रेट में ट्रैक्टर लेकर पहुंचेंगे। बागपत में भाकियू जिलाध्यक्ष प्रताप सिंह गुर्जर ने बताया कि जिलेभर के गांवों से किसान ट्रैक्टर लेकर कलक्ट्रेट पहुंचेंगे। उसके बाद वहां धरना दिया जाएगा।

Latest news