• Sat, 13 Jul, 2024
बीसीसीआई ने अगले साल से वुमेंस आईपीएल के आयोजन के दिये संकेत

ताज़ा खबरें

Updated Sun, 1 May 2022 8:26 IST

बीसीसीआई ने अगले साल से वुमेंस आईपीएल के आयोजन के दिये संकेत

भारतीय क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि बीसीसीआई 2023 तक महिला आईपीएल शुरू करने की योजना बना रहा है। महिला आईपीएल शुरू नहीं करने के लिए अतीत में आलोचना झेल रही बीसीसीआई को अगले सत्र में लीग शुरू करने के लिए एजीएम की मंजूरी की जरूरत होगी। बोर्ड पहले सीजन में पांच या छह टीमों की योजना बना रहा है। सभी मौजूदा 10 पुरुष आईपीएल फ्रेंचाइजी को महिला आईपीएल टीमों को खरीदने का पहला अधिकार दिया जाएगा।

यह पता चला है कि कम से कम चार पुरुष आईपीएल फ्रेंचाइजी बीसीसीआई से यह जानने के इच्छुक हैं कि अगर वे वुमेंस आईपीएल में निवेश करना चाहते हैं तो प्लाॅन क्या है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को यहां आईपीएल संचालन परिषद की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, "इसे (पूर्ण महिला आईपीएल) एजीएम द्वारा अनुमोदित किया जाना है। हम इसे अगले साल तक शुरू करने की योजना बना रहे हैं।" फरवरी में पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में गांगुली ने कहा था कि महिला आईपीएल 2023 में शुरू किया जाएगा।

आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल ने यह भी स्पष्ट किया कि इस सीजन में तीन महिला टीमों के लिए पुरुषों के आईपीएल प्ले-ऑफ के आसपास चार मैच होंगे। बैठक के बाद पटेल ने कहा, "प्लेऑफ के समय के आसपास तीन टीमों के साथ चार मैच होंगे।" आईपीएल 2022 शनिवार को गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शुरू होगा।

Latest news