• Fri, 19 Apr, 2024
25 की उम्र में विश्व नंबर 1 टेनिस प्लेयर एशले बार्टी ने की संन्यास की घोषणा

ताज़ा खबरें

Updated Thu, 24 Mar 2022 13:46 IST

25 की उम्र में विश्व नंबर 1 टेनिस प्लेयर एशले बार्टी ने की संन्यास की घोषणा

एशले बार्टी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपना तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के दो महीने बाद बुधवार को अपने टेनिस करियर का अंत करने की घोषणा की। 25 वर्ष  की बार्टी ने बहुत अपने जीवन में बहुत कुछ किया   और दुनिया में पूर्व-प्रतिष्ठा प्राप्त बार्टी ने यह फैसला करके सबको चौंका दिया.। बार्टी ने इंस्टाग्राम पर अपना छह मिनट का वीडियो पोस्ट कर इस बात का ऐलान किया है। वह बहुत भावुक थी और उसकी आवाज कमजोर थी।

ऐश बार्टी ने कहा, ‘‘मैं बहुत खुश हूं और मैं इसके लिए पूरी तरह तैयार हूं. मैं इस समय सिर्फ अपने दिल की सुन रही हूं और मैं जानती हूं कि यह सही फैसला है.’’ बार्टी ने कहा अब, ‘अन्य सपनों को साकार करने का समय आ गया है.’ उन्होंने कहा कि वह अब खुद को वह सब करने के लिए मजबूर महसूस नहीं करतीं जो उसकी नजर में टेनिस में सर्वश्रेष्ठ बनने के लिए जरूरी है.” बार्टी ने अपनी पूर्व युगल जोड़ीदार केसी डेलाक्वा के साथ एक बातचीत के दौरान कहा, ‘‘यह पहली बार है जब मैंने वास्तव में सार्वजानिक तौर पर यह बात कही और हां, यह कहना मुश्किल है.’’

उन्होंने आगे कहा, ‘‘मेरे अंदर वह शारीरिक ताकत, वह इच्छाशक्ति और वे सब चीजें नहीं हैं जो शीर्ष स्तर पर खुद को चुनौती देने के लिए आवश्यक होती हैं.’’ यह पहला अवसर नहीं है जबकि बार्टी ने इस तरह से टेनिस को छोड़ा. वह 2011 में 15 साल की उम्र में विंबलडन जूनियर चैंपियन बनी और उनका करियर शानदार नजर आ रहा था, लेकिन उन्होंने 2014 में थकान, दबाव और लंबी यात्राओं के कारण स्वयं को दो साल तक खेल से दूर रखा. वह ऑस्ट्रेलिया में इस बीच पेशेवर क्रिकेट खेलने लगीं, लेकिन बाद में उन्होंने फिर से रैकेट थामा और अपने खेल में वापसी की.

 

 

 

Latest news