• Fri, 19 Apr, 2024
2022 Renault Duster पर बंपर डिस्काउंट के साथ बिक रहा मौजूदा मॉडल

ताज़ा खबरें

Updated Mon, 14 Mar 2022 23:53 IST

2022 Renault Duster पर बंपर डिस्काउंट के साथ बिक रहा मौजूदा मॉडल

रेनॉ बहुत जल्द भारतीय बाजार में बिल्कुल नई डस्टर SUV लॉन्च करने वाली है और इसके पहले कंपनी ने मौजूदा रेनॉ डस्टर पर बंपर डिस्काउंट ऑफर किया है. अगर आप नई रेनॉ डस्टर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यहां 2 लाख रुपये से भी ज्यादा डिस्काउंट का फायदा उठाया जा सकता है. ग्राहकों की होली को रंगारंग बनाने के लिए Renault India ने 2.10 लाख रुपये तक डिस्काउंट दिया है जिसमें 50,000 रुपये तक नकद छूट, 50,000 रुपये तक एक्सचेंज बोनस और 1.10 लाख रुपये तक कॉर्पोरेट डिस्काउंट शामिल है. बता दें कि कंपनी ने ये सभी लाभ स्टॉक बाकी रहने तक ही उपलब्ध कराए हैं.

रेनॉ डस्टर के मौजूदा मॉडल 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आता है जो 106 हॉर्सपावर और 142 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है. डस्टर के साथ डीजल इंजन भी दिया गया है जो 1.5-लीटर का है जो दो अलग ट्यूनिंग में आता है. इनमें पहला इंजन 85 हॉर्सपावर और 200 एनएम पीक टॉर्क बनाता है जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है, वहीं दूसरी ट्यूनिंग में 110 हॉर्सपावर और 245 एनएम पीक टॉर्क क्षमता मिलती है और इसके साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है.

रेनॉ ने भारतीय बाजार में डस्टर के साथ मिडसाइज SUV सेगमेंट की शुरुआत की थी. हालांकि मुकाबले के हिसाब से कंपनी डस्टर को बहुत बड़े बदलाव नहीं दे पाई और यही वजह है कि बिक्री के मामले में रेनॉ पिछड़ गई. अब अगर कंपनी को मार्केट पर पकड़ बनानी है तो उसे नई जनरेशन डस्टर के साथ जोरदार वापसी करनी होगी, इसपर कंपनी संभावित रूप से काम भी कर रही है और नए सीएमएफ-बी प्लेटफॉर्म पर बनी कार भारत ला सकती है. ये कार दिखने में बहुत आकर्षक है और अगर सही कीमत पर इसे लॉन्च किया जाए तो ये मिडसाइज SUV सेगमेंट में खलबली मचा सकती है.

रेनॉ नई जनरेशन डस्टर को ना सिर्फ किफायती बनाने पर जोर दे रही है, बल्कि इसे मौजूदा डस्टर वाला अंदाज देने की बात भी सामने आई है. नई डस्टर के साथ बहुत से आधुनिक फीचर्स मिलेंगे जिनके साथ मुकाबले की बाकी कारों का सामना डटकर कर सके. कंपनी के सूत्रों से जानकारी मिली है कि मौजूदा डस्टर की जगह लेने के लिए हमारे मार्केट में नई जनरेशन मॉडल लाने पर भी कंपनी विचार कर रही है और यहां के मिडसाइज सेगमेंट में बढ़ती डिमांड को देखते हुए कंपनी इसे भारत ला सकती है. बता दें कि देश में अबतक कंपनी ने 1 लाख से ज्यादा डस्टर बेच ली हैं.

 

 

 

Latest news