BREAK NEWS

योगी आदित्यनाथ:एक सप्ताह में कोरोना के कारण उपजी स्थिति हो जाएगी नियंत्रित

योगी आदित्यनाथ:एक सप्ताह में कोरोना के कारण उपजी स्थिति हो जाएगी नियंत्रित

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘कोरोना संक्रमण काल : सजगता से सफलता’ विषय पर राज्य में कोरोना और लॉकडाउन की स्थिति पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पत्रकारों से बात की। सीएम योगी ने कहा कि एक सप्ताह में कोरोना के कारण उपजी स्थिति को नियंत्रण में ले लेंगे। मई माह तक इस स्थिति में और सुधार आ जाएगी। आज हम पूरे देश में बेहतक स्थिति में हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को पत्रकारों से बतचीत के दौरान अपील की कि सभी मुस्लिम भाई स्वयं को कोरोना संक्रमण से बचाते हुए घर पर ही ईद मनाएं। कोरोना संक्रमण के कारण ईद पर कोई समारोह आयोजित न किया जाए। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के प्रयासों से प्रदेश में अब तक 23 लाख से अधिक कामगारों व श्रमिकों को सुरक्षित वापस लाया गया है। हमारा संकल्प है कि सभी कामगारों व श्रमिकों को सुरक्षित व सम्मानजनक ढंग से वापस लाएंगे। कामगारों व श्रमिकों के सेवायोजन एवं रोजगार के लिए प्रदेश सरकार एक आयोग का गठन करेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दूसरे राज्यों से आ रहे प्रवासी कामगारों व श्रमिकों की हम स्क्रीनिंग और स्किलिंग दोनों कर रहे हैं। जो प्रवासी कामगार व श्रमिक आए हैं उनको स्वास्थ्य के साथ रोजगार देने हमारी प्राथमिता है। प्रत्येक कामगार व श्रमिक को राशन किट, राशन कार्ड और होम क्वारंटाइन के दौरान एक हजार रुपये का भरण-पोषण भत्ता भी उपलब्ध कराया जा रहा है।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )