BREAK NEWS

वाराणसी:ट्रांसफार्मर पर गिरी आकाशीय बिजली,घरों में दौड़ा हाई वोल्टेज करंट

वाराणसी:ट्रांसफार्मर पर गिरी आकाशीय बिजली,घरों में दौड़ा हाई वोल्टेज करंट

मिर्जामुराद क्षेत्र के खालिसपुर गांव में बारिश के दौरान बुधवार की रात विद्युत ट्रांसफार्मर पर आकाशीय बिजली गिरने से सभी लोग सहम गए। यहां तक कि अचानक घरों में हाई वोल्टेज करंट भी दौड़ गया। ट्रांसफार्मर खराब होने के साथ ही ग्रामीणों के घरों के लगे उपकरण धूं-धूं कर जल गए। बताते है कि लालपुर फीडर से जुड़े खालिसपुर गांव में 63 केवी का विद्युत ट्रांसफार्मर लगा है।

ट्रांसफार्मर पर आकाशीय बिजली गिरने से अचानक हाई वोल्टेज करंट घरों तक पहुंच गया। इससे पहले की लोग समझ पाते, उनके घरों में लगे उपकरण तबाह हो गए। हाई वोल्टेज करंट से विनोद उपाध्याय, उमेश उपाध्याय, कमल उपाध्याय, रमेश, संजय, राहुल उपाध्याय समेत अन्य ग्रामीणों के घरों में लगे टीवी, फ्रिज, पंखा, इनवर्टर, सबमर्सिबल पंप व केबल तार जल कर खराब हो गए। बिजली के अभाव में मोबाइल भी नहीं चार्ज हो सके।

सेवापुरी के जंसा थाना क्षेत्र के सोनबरसा गांव में बुधवार को देर शाम हो रही बारिश से कच्चा मकान गिर गया जिससे युवक बुरी तरह से जख्मी हो गया और गृहस्ती का सामान भी दब गया। बताया जाता है कि सतीश कुमार विश्वकर्मा (30 वर्ष) अपने टिन शेड में बुधवार को हो रही तेज बारिश के कारण बैठे थे कि अचानक पड़ोसी रामाश्रय विश्वकर्मा का कच्चा मकान सतीश के टिन शेड पर गिर गया जिससे सतीश गंभीर रूप से जख्मी हो गया! घायल को परिवारीजन ने एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां इलाज चल रहा है।

वहीं सेवापुरी में हुई तेज बारिश से किसानों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड गई है। इस बारिश से धान की रोपाई के साथ अरहर, मूग, उरद, समेत बरसाती सब्जियों की बुवाई हो जाएगी, जबकि धान की रोपाई भी शुरू हो गया। किसान भूलन वर्मा, सतीश.सिंह, रवींद्र कुमार. पटेल, रवी कुमार बिंद का कहना है कि यह बरसात किसानों के लिए अमृत का काम करेगा।

UPDATE BY : ANKITA

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )