BREAK NEWS

दिल्ली-NCR में प्रवासी मजदूरों स्क्रीनिंग के दौरान उड़ाई नियमों की धज्जियां

दिल्ली-NCR में प्रवासी मजदूरों स्क्रीनिंग के दौरान उड़ाई नियमों की धज्जियां

घर जाने के लिए प्रवासी मजदूर सोमवार को भी सड़क पर उमड़ पड़े। दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा और सोनीपत में प्रवासी कामगारों को सड़कों पर जाते हुए देखा गया। दिल्ली से सटे गाजियाबाद के रामलीला मैदान में भी भारी संख्या में लोग पहुंच गए। ये लोग अपने घर जाने के लिए यहां पर पहुंचे। पुलिस ने बसों में बैठाकर अलग-अलग जगहों पर इन्हें ले गई है। इसके बाद इन सभी को अलग-अलग ट्रेनों में रवाना किया जाएगा। गाजियाबाद से सोमवार को छह स्पेशल श्रमिक ट्रेनें अलग-अलग प्रदेशों में जाएंगी।

उधर, पूर्वी दिल्ली के ईस्ट विनोद नगर स्थित राजकीय स्कूल में स्क्रीनिंग के लिए आने लोगों की भारी भीड़ जुट गई। बताया जा रहा है कि बिहार, उत्तर- प्रदेश और मध्यप्रदेश जाने वाले कामगारों और उनके परिवार के सदस्यों की स्क्रीनिंग की गई। इसके बाद विशेष ट्रेनों से इन्हें उनके प्रदेश भेजा जाएगा। ईस्ट विनोद नगर स्थित राजकीय स्कूल में सुबह 6 बजे से ही लोग स्क्रीनिंग के लिए पहुंचने लगे। इस दौरान यहां पर शारीरिक दूरी के नियमों का भी पालन नहीं किया गया।

बताया जा रहा है कि ये वे लोग हैं जिन्होंने ऑनलाइन के जरिए आवेदन किया था या फिर प्रशासन के संपर्क किया था। मौके पर पहुंचे लोगों ने बताया कि उन्हें मोबाइल पर मैसेज के लिए सूचना दी गई थी इसलिए वे स्क्रीनिंग के लिए आए हैं।

बता दें कि लंबे समय से लॉकडाउन खुलने का इंतजार कर रहे लोगों का अब धैर्य जवाब देने लगा है। इसलिए लोग पैदल ही परिवार के साथ अपने प्रदेश लौटने के लिए निकलने लगे।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )