BREAK NEWS

केजरीवाल ने किया लॉकडाउन को लेकर बड़ा एलान

केजरीवाल ने किया लॉकडाउन को लेकर बड़ा एलान

देश में 21 दिनों के लॉकडाउन को लेकर लोग परेशान हैं। ऐसे में दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मीडिया के सामने आते हुए दिल्‍ली के लोगों को परेशान नहीं होने की नसीहत दी है। केजरीवाल ने दिल्‍लीवासियों को संबोधित करते हुए कहा है कि दुकानों पर भीड़ नहीं लगाए, आपको जररूत का सामान मिलता रहेगा। आपके इलाके तक सामान पहुंचाने की जिम्‍मेदारी दिल्‍ली सरकार की है।

केजरीवाल ने यह भी ऐलान किया कि जो लोग भी जरूरी सेवाओं में हैं, उनको किसी तरह की परेशानी ना हो, इसके लिए उनको पास दिए जा जाएंगे। उन्‍होंने दिल्ली पुलिस का एक हेल्प लाइन नंबर 011-23469535 भी जारी किया, जिसपर लोग जरूरत के समय में दिल्‍ली पुलिस से मदद भी मांग सकते है। इसके साथ ही केजरीवाल ने बताया कि घर बैठे जरूरत के सामान दिल्‍ली सरकार मुहैया कराएगी। वहीं लोग स्वीगी और जोमैटो जैसे कंपनियों को ऑनलाइन ऑर्डर भी कर सकते हैं।

केजरीवाल ने कहा, “राजधानी में किसी भी तरह से जरूरी चीजों की कमी नहीं होने दी जाएगी। मूलभूत जरूरतों को पूरा करना सरकार की जिम्मेदारी है। दूध, सब्जी, खाने की चीजें, दवाई जरूरी चीजें जरूरत पड़ने पर आपके घरों तक पहुंचाई जाएंगी।” उन्‍होंने कहा, “दिल्ली सरकार, एलजी और दिल्ली पुलिस सभी ने मिलकर फैसला किया है कि हम एक यूनिट की तरह काम करेंगे। पीएम मोदी के मंगलवार के भाषण के बाद खरीदारी करने दुकानों पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी, ऐसे में लॉकडाउन का क्या मतलब रह गया। ऐसा करने से कोरोना से लड़ाई कमजोर होगी।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रशासन ने फैसला किया है कि दूध, दवाई, सब्जी बेचने वाले, मॉस्क और सैनिटाइजर बनाने वाले जैसे लोगों को तुरंत ई पास मुहैया कराए जाएं। ये पास आज देर शाम तक मुहैया करा दिए जाएंगे। दिल्ली सरकार सुनिश्चित करेगी कि जरूरी चीजों की दुकानें खुलें और उनमें पर्याप्त मात्रा में सामान हों। केजरीवाल ने यह भी कहा है कि “प्रधानमंत्री मोदी ने जो संपूर्ण लॉक डाउन का मंगलवार को फैसला किया है, व बेहद जरूरी है। सब की सेहत के लिए बेहद जरूरी है। लोग घरों में ही रहें।”

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )