BREAK NEWS

पीएम मोदी की और से ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान’ का शुभारंभ

पीएम मोदी की और से ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान’ का शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान’ का शुभारंभ कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए इस अभियान की शुरुआत की।  इस वर्चुअल लॉन्चिंग के मौके पर राज्य सरकार के संबंधित विभागों के मंत्री भी मौजूद रहे।

पीएम मोदी ने की मजदूरों से किया संवाद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभियान को लॉन्च करने के दौरान कई मजदूरों से बातचीत भी की। इस दौरान पीएम ने गोंडा की रहने वाली विनिता से संवाद किया। विनिता ने संवाद के दौरान कहा कि प्रशासन से सूचना मिलने के बाद महिलाओं के साथ समूह का गठन किया और एक नर्सरी शुरू की। अब एक साल में 6 लाख रुपये की बचत हो रही है।
इस दौरान पीएम मोदी ने बहराइच के तिलकराम से भी संवाद किया। तिलक राम खेती करते हैं। बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने किसान से कहा कि आपके पीछे बहुत बड़ा मकान बन रहा है। इस पर किसान ने जवाब देते हुए कहा कि ये आपका ही है। किसान ने कहा कि आवास योजना से हमें इसका काफायदा मिला। किसान तिलकराम ने कहा कि पहले झोपड़ी में रहते थे, अब मकान बन रहा है, इससे परिवार काफी खुश है। 

इस दौरान पीएम मोदी ने पूछा कि आपको तो मकान मिल गया है, लेकिन मुझे क्या दोगे। इस पर किसान ने जवाब दिया कि हम दुआ करते हैं कि आप पूरी जिंदगी पीएम रहें। इस दौरान किसान से पीएम मोदी ने कहा कि आप हर साल मुझे पत्र लिखें और बच्चों की पढ़ाई के बारे में सूचना देते रहें। 

दौरान पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि करीब सवा करोड़ लोगों को रोजगार मिलेगा। 2 लाख 68 हजार एमएसएमई इकाइयों को 6556 करोड़ रुपये का ऋण प्रदान किया गया है। पीएम मोदी ने वैश्विक महामारी के दौरान समयबद्घ ढंग से फैसला लिया गया। सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में 30 लाख श्रमिकों की स्किल मैपिंग की गई। 18 साल से कम आयु के लोगों को छोड़कर।

UPDATE BY : ANKITA

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )