BREAK NEWS

हरियाणा की दो सब्जी मंडियां 4 दिन के लिए बंद

जिलाधीश यशपाल ने डबुआ सब्जी मंडी और सेक्टर-16 ओल्ड फरीदाबाद सब्जी मंडी को चार दिन बंद करने के आदेश दिए हैं। ये सब्जी मंडी 16 मई से 19 मई तक पूर्ण रूप से बंद रहेंगी। जिलाधीश के आदेश के अनुसार, इस अवधि में मंडी की सभी दुकानें और बूथ बंद रहेंगे। यहां पर सभी प्रकार का कारोबार भी बंद रहेगा।

जिलाधीश यशपाल ने बताया कि डबुआ सब्जी मंडी एसोसिएशन के प्रधान व मार्केट कमेटी के सचिव के पत्र के संदर्भ में और पिछले दिनों डबुआ सब्जी मंडी से संबंधित कई लोग संक्रमित पाए जाने पर यह आदेश जारी किए गए हैं।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के उप सिविल सर्जन डॉ. रामभगत को निर्देश दिए हैं कि इस अवधि में आढ़तियों, पल्लेदारों, मुनीमों का कोरोना टेस्ट करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने नगर निगम के एमओएच को निर्देश दिए कि वे दोनों सब्जी मंडियों में सेनिटेशन करवाना सुनिश्चित करें। यदि कोई व्यापारी या आढ़ती इन आदेशों का उल्लंघन करतो है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाई की जाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार, डबुआ कॉलोनी और सेक्टर 16 की सब्जी मंडी से जुड़े लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद प्रशासन ने दोनों सब्जी मंडियों को चार दिन बंद करने का फैसला किया है। अब 22 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं इनमें मंडी से जुड़े लोगों के परिजन भी शामिल हैं।

बता दें कि फरीदाबाद में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। हालांकि कोरोना संक्रमण के लिहाज से बुधवार का दिन जिलेवासियों एवं स्वास्थ्य विभाग के राहत देने वाला रहा। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के 16 नए मामलों की पुष्टि की है। संक्रमितों की संख्या बढ़कर 133 हो गई है। वहीं संक्रमण के चलते चार लोगों की मौत हो चुकी है। 57 लोग कोरोना के संक्रमण को हराने में कामयाब रहे हैं, जबकि 55 का इलाज चल रहा है और तीन लोगों को होम आइसोलेट किया गया है।

उल्लेखनीय है कि दो दिनों के दौरान 21 नए मामले में आए थे। लगातार परेशानी बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग की परेशानियां बढ़ गई गई थी। बुधवार को 16 मामले आने से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की चिंता और बढ़ गई है। इनमें से एक मोहला गांव का रहने वाला 38 वर्षीय युवक है। वह मुंबई में नौकरी करता है और वहां से तीन दिन पूर्व किसी की गाड़ी चलाकर वापस लौटा था। स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिलने पर दो दिन पूर्व उसका सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा नहरपार भारत कॉलोनी निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुई है। वह मधुमेह का मरीज भी है। इसके चलते आए दिन बुखार आता रहता है। बुखार के चलते निजी अस्पताल में भर्ती हुआ था, जहां पर डॉक्टर ने कोरोना जांच के लिए कहा था। जिले में अब तक 5954 में से 5513 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 322 की रिपोर्ट आना शेष है।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )