BREAK NEWS

मुंबई एयरपोर्ट पर पहले दिन का हाल : उड़ानें रद्द होने से परेशान मुसाफिर

मुंबई एयरपोर्ट पर पहले दिन का हाल : उड़ानें रद्द होने से परेशान मुसाफिर

कोरोनावायरस लॉकडाउन की वजह से बंद पड़ी उड़ान सेवा को दो महीने बाद आज फिर से शुरू किया गया है. देश के कई हवाई अड्डों के जरिये घरेलू उड़ान सेवा शुरू की गई है. इस दौरान, दिल्ली मुंबई और अन्य हवाई अड्डों पर उड़ानें रद्द होने से मुसाफिरों के बीच अफरातफरी की स्थिति बनी रही. यात्रियों की शिकायत की है कि उनकी फ्लाइटें रद्द कर दी गई है और एयरलाइंस की ओर से इसकी कोई जानकारी भी नहीं दी गई है. आज से देशभर में घरेलू हवाई सफर की शुरुआत की गई. इससे विमानन क्षेत्र को राहत मिलने की उम्मीद है.

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 82 उड़ानें रद्द हुई हैं. इसमें दिल्ली आने और जाने वाली दोनों उड़ानें शामिल हैं. जिससे यात्री गुस्से में हैं. उनका दावा है कि उन्हें आखिरी तक उड़ान रद्द होने की जानकारी नहीं दी गई. कुछ ऐसा ही आलम मुंबई हवाई अड्डे पर भी देखने को मिला, जहां लोग फ्लाइट रद्द होने से परेशान रहे.

छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से पहली उड़ान सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर पटना के लिए रवाना हुई. मुंबई एयरपोर्ट देश का दूसरा सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है. मुंबई हवाई अड्डा प्रतिदिन 50 उड़ानों का परिचालन करेगा. जिसमें से 25 आने वाली और 25 जाने वाली फ्लाइटें शामिल हैं.

हवाई अड्डे पर सूटकेस लेकर बैठी एक महिला ने एनडीटीवी को बताया, “हमें दिल्ली जाना था. जब हम यहां आएं तो हमें बताया गया कि उड़ान रद्द हो गई है. कस्टमर केयर के एक कर्मचारी ने हमें बताया कि एक फ्लाइट है, जो आज रात में चलनी है. हो सकता है कि उसके समय में बदलाव किया गया हो, लेकिन अभी कुछ कंफर्म नहीं है.” महिला की फ्लाइट सुबह 11:05 बजे की थी.

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के सूत्रों के मुताबिक, कोलकाता हवाई अड्डे का परिचालन नहीं होने से अगरतला, डिब्रूगढ़, आइजोल, सिलचर के लिए सभी फ्लाइटें रद्द की गई हैं.

मुंबई हवाई अड्डे पर यात्रियों की लंबी लाइन देखी गई. सुरक्षा कर्मियों के थर्मल स्क्रीनिंग और आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने की वजह से यात्रियों को अंदर जाने में ज्यादा समय लग रहा है. इसी तरह का नजारा दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 में भी देखने को मिला. यहां एयरपोर्ट के अंदर जाने वालों की लंबी लाइन रही.

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )