BREAK NEWS

Final Year Exam 2020:-  परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने उठाया ये कदम

Final Year Exam 2020:- परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने उठाया ये कदम

यूनिवर्सिटी कॉलेजों में फाईनल ईयर या सेमेस्टर परीक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट की तरफ से आज सुनवाई होनी थी। जिसपर अब ख़बर आ रही है कि सुप्रीम कोर्ट ने आज यानी 10 अगस्त को सुनवाई के बाद मामले को 14 अगस्त तक के लिए टाल दिया है। सुनवाई के दौरान UGC और सरकार का पक्ष रख रहे सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि परीक्षा करवाया जाना छात्रों के हित में है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि इससे संबंधित नियम बनाने का अधिकार यूजीसी को ही है। राज्य सरकार को घेरे में लेते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इन नियमों में कोई भी संशोधन नहीं कर सकती।

बात करें यूजीसी गाइडलाइन की तो 6 जुलाई को जारी किए गए गाइडलाइन में यूजीसी ने केंद्रीय एवं राज्य विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों, निजी विश्वविद्यालयों, डीम्ड विश्वविद्यालयों और अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों में विभिन्न स्नातक एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष या सेमेस्टर की परीक्षाओं को अनिवार्य रूप से 30 सितंबर तक परीक्षा करवाने की बात कही थी।

बता दें कि 31 छात्रों ने इसका विरोध करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दी थी। इस याचिका पर पहली सुनवाई 31 जुलाई को थी, जिसके बाद आज यानी 10 अगस्त को सुनवाई की गई।

Updated By:- Chhavi Srivastava

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (1 )