BREAK NEWS

दिल्ली NCR सख्त हुई सरकार 3 कोरोना केस पर ही बनेगा रेड जोन

दिल्ली NCR सख्त हुई सरकार 3 कोरोना केस पर ही बनेगा रेड जोन

दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए कोशिशें अब और तेज कर दी हैं. इसके तहत लगातार कोरोना मरीजों को चिन्हित किया जा रहा है प्रभावित इलाकों में सैनिटाइजेशन और सीलिंग की जा रही है, ताकि कोरोना का वायरस और न फैलने पाए.

दिल्ली में पहले उन इलाकों को कोरोना वायरस का रेड जोन घोषित किया जाता था, जहां 10 या उससे ज्यादा कोरोना वायरस के मरीज पाए जाते थे, लेकिन अब दिल्ली सरकार ने इस मापदंड को सख्त करते हुए उन इलाकों को भी कोरोना का रेड जोन घोषित करना शुरू कर दिया है जहां से कोरोना के 3 मरीज पाए जा रहे हैं. इसके बाद इन क्षेत्रों को सील किया जा रहा है और सैनिटाइजेशन किया जा रहा है.

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि इस कोशिश का मकसद है कि कोरोना को नियंत्रित करने में सरकार ज्यादा से ज्यादा संसाधन और तकनीक का इस्तेमाल कर सके.

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि ऐसा इलाका जहां 1 या 2 कोरोना पॉजिटिव केस हैं, उसे सरकार ऑरेंज जोन मानती है और बीमारी की रोकथाम शुरू कर देती है, अगर यहां मामलों की संख्या बढ़ती है तो इसे रेड जोन घोषित कर दिया जाता है.

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में सोमवार को कोरोना के 356 नए केस सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली में अब तक मरकज के 1071 केस हो चुके हैं जो दिल्ली के पूरे मामले का 70% है बाकी 30% में बाहर से ट्रेवल करने वाले और दिल्ली के लोग शामिल हैं.

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में टेस्टिंग किट की बेहद जरूरत है, लेकिन दिल्ली सरकार को अब तक किट नहीं मिले हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जिन टेस्टिंग किट के आयात के आदेश दिए हैं वो आने वाले हैं, उन्होंने कहा कि केंद्र के बाद हमें भी ये किट मिल जाएगा, जिस दिन से किट हमें मिलेगा, उसी दिन हम टेस्टिंग प्रक्रिया शुरू कर देंगे.

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )