BREAK NEWS

कोरोना खौफ:दिल्ली में आईआईटी छात्रों से हॉस्टल खाली कराने के आदेश

कोरोनावायरस से देश में दूसरी मौत हो गई है। दिल्ली में एक बुजुर्ग महिला ने शुक्रवार रात को दम तोड़ दिया। कोरोनावायरस के खौफ की वजह से यूपी, पंजाब, हरियाणा, कर्नाटक समेत अधिकतर राज्यों में स्कूल कॉलेज बंद करने का फैसला लिया गया है। इस बीच देश में मरीजों की संख्या बढ़कर 82 तक पहुंच गई है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने बंगलूरू में होने वाली अपनी अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा (एबीबीएस) को स्थगित कर दिया है। आरएसएस महासचिव भैय्याजी जोशी ने यह जानकारी दी।

भारत में अमेरिकी दूतावास ने 16 मार्च से वीजा संबंधी प्रक्रियाएं रद्द कीं
भारत में अमेरिकी दूतावास और वाणिज्य दूतावास ने कोरोना वायरस के मद्देनजर 16 मार्च से वीजा संबंधी प्रक्रियाओं को रद्द कर दिया है। अमेरिकी दूतावास द्वारा यहां जारी एक बयान के अनुसार, ‘भारत में अमेरिकी दूतावास और वाणिज्य दूतावास कोविड-19 महामारी को देखते हुए 16 मार्च 2020 और प्रवासी एवं गैर प्रवासी वीजा प्रक्रियाओं को रद्द कर रहा है।’

आईआईटी दिल्ली ने छात्रों को हॉस्टल खाली करने के दिए आदेश
दिल्ली के भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान ने कोविड-19 के प्रसार के खिलाफ निवारक उपायों के रूप में संस्थान ने सभी शैक्षणिक, पाठ्येतर और पाठ्येतर गतिविधियों को निलंबित कर दिया है। प्रौद्योगिकी स्नातक, जबल डिग्री, एमएससी, डीआईआईटी, अभियांत्रिकी स्नातकोत्तर, एमबीए डिग्री प्राप्त करने वाले छात्र और पीएचडी प्रथम वर्ष के छात्रों को 15 मार्च, 2020 की मध्यरात्रि से पहले छात्रावास छोड़ने के लिए कहा गया है।

राजस्थान में स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर, जिम, और सिनेमा हॉल बंद
राजस्थान के मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से कहा गया है कि एहतियात के तौर पर 30 मार्च तक स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर, जिम, और सिनेमा हॉल बंद रहेंगे। बोर्ड की परीक्षाएं जो चल रही हैं, उन्हें कार्यक्रम के अनुसार आयोजित किया जाएगा।

उत्तराखंड में भाजपा सरकार का कार्यक्रम स्थगित
कोरोनावायरस की वजह से उत्तराखंड में भाजपा सरकार के तीन साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 18 मार्च को होने वाले “विकास के तीन साल बातें कम-काम ज्यादा” कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )