BREAK NEWS

नोएडा में कोरोना विस्फोट

नोएडा में कोरोना विस्फोट

उत्तर प्रदेश के नोएडा में भी कोरोना वायरस का कहर जारी है. नोएडा में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 95 नए केस दर्ज किए गए हैं. यह अब तक की सबसे बड़ी बढ़त है. बीते 24 घंटे में एक 45 वर्षीय शख्स की भी कोरोना वायरस से मौत हो गई. शख्स डायबिटीज और निमोनिया से पीड़ित था.
शुक्रवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक, नोएडा ने अब तक सारे पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. इसमें से 13 लोग ऐसे हैं, जो किसी पहले कोरोना पॉजिटिव पेशेंट के संपर्क में आए थे और 4 हेल्थ केयर वर्कर्स शामिल हैं.

अब तक नोएडा में कोरोना वायरस से कुल 12 मौतें हो चुकी हैं लेकिन 477 लोग ठीक होकर घर भी जा चुके हैं. जिले में कुल मामलों का आंकड़ा 830 पर आ पहुंचा है, जिसमें 341 लोगों का इलाज जारी है.

नोएडा में सीमाएं सील-
नोएडा ने अपनी सीमाएं पहले ही सील कर रखी हैं. नोएडा प्रशासन का मानना है कि जिले में 40 प्रतिशत से ज्यादा मामले दिल्ली से ही आ रहे हैं. इसमें शुक्रवार को ही सुप्रीम कोर्ट ने अपनी सुनवाई में कहा कि नोएडा डीएम द्वारा जिले की सीमाओं को सील करना केंद्रीय और राज्य स्तरीय गाइडलाइन्स के मुताबिक नहीं है. उत्तर प्रदेश सरकार ने दिल्ली में बढ़ते केसेस का हवाला देते हुए अपना बचाव किया.

यूपी में अब तक 345 लोगों की मौत-
उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या 4,451 है, वहीं अब तक 7,292 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 12,088 हो गई है.

UPDATE BY : ANKITA

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )