BREAK NEWS

कोरोना:कर्नाटक में हर रविवार सम्पूर्ण लॉकडाउन

कोरोना:कर्नाटक में हर रविवार सम्पूर्ण लॉकडाउन

कोरोनावायरस लॉकडाउन के चौथे चरण की शुरुआत के बीच कर्नाटक सरकार ने कहा कि हर रविवार को राज्य में पूर्ण बंदी रहेगी. इस दौरान, सिर्फ जरूरी सेवाओं को अनुमति होगी. कर्नाटक की बी एस येदियुरप्पा सरकार ने कोरोना खतरे को देखते हुए चार राज्यों के अंतरराष्ट्रीय एवं घरेलू यात्रियों के प्रवेश पर 31 मई तक के लिए रोक लगाई है. बता दें कि केरल को छोड़कर शेष तीन राज्य कोरोनावायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 30,000 के पार जा चुकी है.

मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के बाद कहा कि ट्रेनों के चलने की अनुमति होगी. इसके अलावा सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों का पालन करते हए सभी सरकारी बसें भी चल सकेंगी. हालांकि, रेड ज़ोन और कंटेनमेंट में बस सेवा के परितान की अनुमति नहीं होगी. बस में केवल 30 सवारी बैठाकर चल सकेंगी. यही नहीं, राज्य में कल से कैब सेवा कंपनियों ओला और ऊबर को भी टैक्सी चलाने की अनुमति होगी.

राज्य के उप-मुख्यमंत्री अश्वनाथ नारायण ने कहा कि कर्नाटक में रविवार को पूर्ण बंदी रहेगी. इस दौरान, केवल जरूरी सेवाओं की अनुुमति होगी. उन्होंने कहा, “पार्क कल से ुखुलेंगे. राज्य सरकार केंद्र की ओर से घोषित लॉकडाउन की गाइडलाइन का पालन करेगी.” कंटेनमेंट ज़ोन के बाहर सभी दुकानें खुल सकती हैं.

देश में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. सोमवार को भारत में Covid-19 संक्रमितों का कुल आंकड़ा 96,000 के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 3029 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 96,169 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 5242 नए मरीज मिले हैं और 157 लोगों की जान गई है. 24 घंटों में कोरोना के नए मामलों में यह अब तक का सबसे बड़ा उछाल है.

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )