BREAK NEWS

कोरोना ने मचाई इटली में तबाही

चीन सेा आई कोरोना वायरस बींमारी ने सभी देशो को अपनी चपेट में ले लिया है इस वायरस ने लोगो की जान भी ली है साथ ही कोरोना वायरस को WHO ने महामारी भी घोषित कर दिया है हाल सिर्फ इतना ही नहीं कोरोना के कारण स्कूल कॉलेजेस को भी बंद किया गया है ताकि इस बीमारी से थोड़ा बचा जा सके लेकिन इस बीमारी के कम होने के कोई असर नज़र नहीं आ रहे है मरने वाले लोगो की संख्या दिन पर दिन बढ़ती नज़र आ रही है

आपको बता दे की इटली में कोरोना वायरस बड़ी तेजी से पांव पसार रहा है। भारत के भी कुछ लोग इटली में फंसे हुए है, इनकी जांच के लिए भारत की एक मेडिकल टीम शुक्रवार को इटली पहुंच गई है। इटली में भारत के दूतावास ने कहा कि जल्द ही संदिग्धों की जांच की जाएगी, भारत सरकार की मंशा वहां फंसे भारतीयों को जल्द से जल्द वापस लाना है। इटली के सरकारी डाटा के मुताबिक एक लाख 60 हजार से ज्यादा भारतीय वहां रहते हैं। भारत के दूतावास ने कहा है कि वो इटली में फंसे छात्रों और लोगों से लगातार संपर्क करने की कोशिश कर रहा है और उन्हें जरूरी चीजें मुहैया कराई जा रही है।

कोरोना से पीड़ित लोगो के इलाज करने चीन के डॉक्टर पहुंचे इटली-
कोरोना वायरस के पीड़ितों की मदद के लिए चीनी चिकित्सकों का एक दल रोम पहुंच गया है। इटली स्थित चीनी राजदूत ली चुनह्वा इटली के स्वास्थ्य मंत्री ने पाकिर्ंग एप्रन पर दल का हार्दिक स्वागत किया। चीन सरकार ने 9 विशेषज्ञों गठित एक चिकित्सा दल इटली भेजा. 12 तारीख को महामारी की रोकथाम और नियंत्रण करने में इटली को सहायता देने के लिए वे आवश्यक चिकित्सा सुरक्षा उपकरण आदि सामग्रियों को लेकर शंघाई से रोम पहुंचा। ईरान और इराक को सहायता देने के बाद यह चीन द्वारा भेजा गया ये तीसरा विशेषज्ञ दल है।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )