BREAK NEWS

खाद की किल्लत को लेकर कांग्रेसजनों का प्रदर्शन—-

खाद की किल्लत को लेकर कांग्रेसजनों का प्रदर्शन—-

सोनभद्र—-
जिले में खाद की किल्लत को लेकर बुधवार को कांगे्रसियों ने जिले की तीनों तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। एसडीएम के माध्यम से प्रदेश के राज्यपाल को ज्ञापन भेजा। साथ ही किसानों के हितों के लिए अविलंब खाद की किल्लत दूर करने की मांग की।
राबर्ट्सगंज में सदर तहसील पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामराज सिंह गोड़ के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया। इस दौरान श्री गोंड़ ने कहा कि जनपद में किसानों का शोषण बदस्तूर जारी है। इस समय खेती में खाद की बेहद आवश्यकता है। ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार किसानों की समस्याओं पर बेखर है। आज डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि से किसानों की कमर टूट गई है। मोदी-योगी किसान विरोधी सरकार है। उपाध्यक्ष अरविन्द कुमार सिंह ने कहा कि खेतों में कठिन परिश्रम करने के उपरांत किसानों को फसल के रूप में अपनी मेहनत बचाने के लिए आज खाद की आवश्यकता है, जिसे प्रदेश सरकार उपलब्ध नहीं करा पा रही। ऐसे में कैसे किसानों की आय बढ़ेगी। इस दौरान पूर्व कार्यवाहक अध्यक्ष नामवर सिंह कुशवाहा, कमलेश ओझा, बृजेश तिवारी, सईद खां, अश्वनी कुमार त्रिपाठी, कार्यालय प्रभारी सालिगराम कनौजिया आदि मौजूद रहे।
दुद्धी प्रतिनिधि के अनुसार खाद की किल्लत को लेकर कांग्रेसियों ने तहसील पर प्रदर्शन किया। तहसीलदार सूर्यबली मौर्य के माध्यम से प्रदेश के राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों ने यूरिया दो-यूरिया दो के नारे लगाए। अनुसूचित विंग के प्रदेश सचिव रवि के नेतृत्व में दिए ज्ञापन में कहा गया कि अब जबकि धान की फसल के लिए खाद की सबसे ज्यादा आवश्यकता है, ऐसे में समय में खाद गायब है। कहा कि खाद की कालाबाजारी के कारण ही यह समस्या उत्पन्न हो गई। कांग्रेसियों ने कालाबाजारी की जांच करवाने की मांग करते हुए खुले बाजार में उचित दाम पर पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। इस दौरान संगीता खरवार, गंभीरा प्रसाद, हद्य नारायण गोंड़, रामाशंकर यादव, राम मनोहर नोरके, रवि सिंह, प्रमोद मिश्रा, विजय भारती आदि मौजूद रहे। उधर, घोरावल तहसील में भी कांग्रेसियों ने खाद की किल्लत को लेकर प्रदर्शन किया।
सोनभद्र से राजकुमार चौरसिया की रिपोर्ट

REPORT BY : NAVEEN SINGH
UPDATE BY : ANJALI CHAUHAN

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )