BREAK NEWS

कांग्रेस नेता शाहनवाज आलम(CAA-NRC हिंसा) गिरफ्तारी का विरोध करने पर लाठीचार्ज

कांग्रेस नेता शाहनवाज आलम(CAA-NRC हिंसा) गिरफ्तारी का विरोध करने पर लाठीचार्ज

कांग्रेस अल्पसंख्यक कमेटी के चेयरमैन शाहनवाज मूल रूप से बलिया के हैं और यहां गोल्फ क्लब तिराहे पर स्थित लिंक अपार्टमेंट में रहते हैं। पुलिस ने रात आठ बजे उन्हें अपार्टमेंट के पास से ही गिरफ्तार किया।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि शाहनवाज के साथ दो और लोग भी थे, जिन्हें पुलिस पकड़कर ले गई। हालांकि, संयुक्त पुलिस आयुक्त नीलाब्जा चौधरी ने सिर्फ शाहनवाज की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। अधिकारी पूरा मामला गोपनीय रखे थे, लेकिन अपार्टमेंट में लगे सीसीटीवी कैमरे में शाहनवाज को लेकर जाते पुलिसकर्मियों की फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का कहना है कि सीएए-एनआरसी के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा, तोड़फोड़ व आगजनी से शाहनवाज का कोई लेना-देना नहीं है। प्रदेश सरकार ने दमनकारी नीति के तहत उनकी गिरफ्तारी की है, जिसका सड़क पर उतरकर विरोध किया जाए

इतना ही नहीं 19 दिसंबर 2019 को सीएए-एनआरसी के विरोध में राजनीतिक व सामाजिक संगठन के लोगों ने राजधानी में जमकर प्रदर्शन व हंगामा किया था। इस दौरान हसनगंज के खदरा और ठाकुरगंज में पुलिस की दो चौकियां फूंक दी थी। परिवर्तन चौक पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर गोलीबारी, पथराव और मारपीट हुई थी।

प्रदर्शनकारियों के खिलाफ हजरतगंज, हसनगंज, ठाकुरगंज, कैसरबाग समेत अन्य थानों में मुकदमे दर्ज किए गए थे। पुलिस ने मौके से ही कई प्रतिष्ठित लोगों को गिरफ्तार किया था। कुछ लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई भी की गई थी।

UPDATE BY : ANKITA

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )