BREAK NEWS

CM योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में किया रुद्राभिषेक

CM योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में किया रुद्राभिषेक

उत्तर प्रदेश में सावन के पहले सोमवार को आज वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर के साथ ही गोरखपुर के गोरखनाथ, मेरठ के औघडऩाथ, लखनऊ के मनकामेश्वर मंदिर, कानपुर के बाबा आनंदेश्वर मंदिर, प्रयागराज के मनकामेश्वर मंदिर, लखीमपुर खीरी के गोला गोकर्णनाथ मंदिर में भारी भीड़ उमड़ी है। सभी जगह पर फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शिव भकत लम्बी-लम्बी कतार में लगकर अपने आराध्य का दर्शन करने का इंतजार कर रहे हैं। वाराणसी में सावन के पहले सोमवार को बाबा के दर्शन के लिए कई किलोमीटर लम्बी कतार लगी है। यहां पर यादव बंधु गंगाजल से भगवान शिव का अभिषेक करते हैं। सावन के पवित्र महीने की पहली सोमवारी पर प्रदेश के शिव मंदिरों में भक्त भगवान महादेव की पूजा कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण की वजह से मंदिरों में इस बार पूजा-अर्चना के लिए खास विधि विधान तय किए गए हैं। लोगों को मंदिर के गर्भ गृह में आने की अनुमति नहीं है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी गोरखपुर के गोरक्षपीठ के मानसरोवर मंदिर में रुद्राभिषेक कर वैश्विक महामारी से निजात दिलाने की कामना की। इस दौरान वह मास्क भी लगाए थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के गोरक्षपीठ के मानसरोवर मंदिर में भगवान शिव की पूजा की। सीएम योगी आदित्यनाथ तड़के ही मानसरोवर मंदिर पहुंचे और भोलेनाथ का दुग्धाभिषेक किया। इस मौके पर योगी आदित्यनाथ मास्क पहने नजर आए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सावन के पहले दिन व पहले सोमवार की दो स्थानों पर रुद्राभिषेक किया और मंगलकामना की। सुबह की नियमित पूजा के बाद मुख्यमंत्री सबसे पहले मानसरोवर मंदिर गए और वहां शिव मंदिर में रुद्राभिषेक किया।

UPDATE BY : ANKITA

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )