BREAK NEWS

Canara Bank ने की स्पेशल गोल्ड लोन की शुरूआत,30 जून तक मिलेगा कर्ज

Canara Bank ने की स्पेशल गोल्ड लोन की शुरूआत,30 जून तक मिलेगा कर्ज

कोरोना वायरस के चलते लोगों के बीच नकदी के संकट को देखते हुए पब्लिक सेक्टर के केनरा बैंक ने पेशेवर लोगों से गोल्ड लोन की पेशकश की है। बैंक का कहना है कि उसने कम ब्याज दर में सरल और सहज प्रक्रिया के साथ गोल्ड लोन की सुविधा शुरू की है। बैंक ने 30 जून 2020 तक विशेष गोल्ड लोन मुहिम शुरू की है। बैंक ने गोल्ड लोन पर ब्याज दर 7.85 फीसद सालाना रखी है। इस योजना में कृषि से संबंधित कार्यों के लिए भी आसानी से लोन लिया जा सकता है।

बैंक के अनुसार, इस लोन का उपयोग ग्राहक कृषि से संबंधित काम, अपने पेशे से संबंधित काम, स्वास्थ्य से जुड़े खर्च और व्यक्तिगत जरूरतों आदि को पूरा करने में कर सकते हैं। बैंक की यह कर्ज सुविधा देश की चुनिंदा शाखाओं में उपलब्ध है। केनरा बैंक के जनरल मैनेजर डी विजय कुमार ने इस संबंध में कहा, ‘सोना एक ऐसी बहुमूल्य वस्तु है, जो हर भारतीय के घर में कम या अधिक मात्रा में गहनों या सिक्कों के रूप में पायी जाती है। इसके बावजूद इस धातु का उपयोग लिक्विडिटी के लिए बहुत कम होता है। जरुरत के समय इस कीमती धातु का उपयोग नकदी की कमी को दूर करने के लिए किया जा सकता है।’

ये हैं केनरा बैंक गोल्ड लोन की खास बातें

1. कृषि से जुड़े कार्यों के लिए किसान गहने गिरवी रखकर लोन ले सकते हैं। किसान फसल में होने वाले खर्च को पूरा करने के लिए 10 लाख रुपये तक का कर्ज ले सकते हैं।

2.कृषि से जुड़े अन्य कार्यों या जमीन का विकास करने के लिए भी किसान लोन ले सकते हैं। इसके लिए किसान अधिकतम 20 लाख रुपये तक कर्ज ले सकते हैं।

3. कृषि से जुड़े अन्य खर्च जैसे- बीज, खाद, किटाणुनाशक, सिंचाई, मजदूरों का खर्च आदि खर्चों की पूर्ति के लिए भी लोन लिया जा सकता है।

4. व्यक्तिगत खर्च जैसे चिकित्सा से जुड़ा खर्च, घरेलू खर्च, पेशेवर खर्च, आपातकालीन खर्च आदि के लिए भी इस योजना में लोन की सुविधा है। इन खर्चों के लिए अधिकतम 20 लाख तक का कर्ज लिया जा सकता है।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )