BREAK NEWS

अयोध्या मामले पर बड़ा फैसला, बाबर के नाम पर नहीं बनेगी मस्जिद

अयोध्या मामले पर बड़ा फैसला, बाबर के नाम पर नहीं बनेगी मस्जिद

अयोध्या मामले पर एक बड़ी ख़बर सामने आई है। अयोध्या मामले पर सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने साफ किया है कि अयोध्या में दी गई जमीन पर बनने वाली मस्जिद का नाम बाबरी मस्जिद के नाम पर नहीं होगा।

मिली जानकारी के मुताबिक, इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट के प्रवक्ता अतहर हुसैन ने बताया कि मस्जिद निर्माण में शिलान्यास के कार्यक्रम की इस्लाम में इजाजत नहीं है। सिर्फ नींव खोद कर मस्जिद की शुरुआत होती है, लेकिन इस जमीन पर जब अस्पताल या फिर ट्रस्ट के भवन की नींव रखी जाएगी तब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आमंत्रित किया जाएगा।

देखा जाए तो एक तरह से जमीन पर शुरुआत के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी आमंत्रित किया जाएगा। वहीं, ख़बरों की मानें तो योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि मस्जिद के शिलान्यास के कार्यक्रम में उन्हें न तो कोई बुलाएगा और न ही वह जाएंगे।

सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने हाल ही में इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट का निर्माण किया है जो अयोध्या में मस्जिद और उसके साथ साथ अस्पताल, कम्युनिटी सेंटर और कम्युनिटी किचन भी बनाएगा। जानकारी के मुताबिक, वहां इस्लामिक मामलों पर एक रिसर्च सेंटर भी होगा।

बता दें कि पिछले 2 दिनों से सोशल मीडिया में यह चर्चा लगातार चल रही थी कि अयोध्या के पास रौनाही के धन्नीपुर गांव में बनने वाली मस्जिद का नाम बाबर के नाम पर होगा। हालांकि अब ये साफ हो गया है कि ऐसा कुछ नहीं होगा। वहीं, सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने इसे अफवाह बताया।

वहीं, इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन के सचिव व प्रवक्ता अतहर हुसैन ने बताया कि फाउंडेशन का कार्यालय लखनऊ में 10-12 दिन में काम शुरू कर देगा। उन्होंने बताया अयोध्या के जिलाधिकारी ने मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन हमें सौप दी है। इसके कागजात भी मिल गए हैं।

Updated By:- Chhavi Srivastava

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )