BREAK NEWS

कल से 24 घंटे खुलेगी आजादपुर मंडी,शर्ते लागू

कल से 24 घंटे खुलेगी आजादपुर मंडी,शर्ते लागू

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन में दिल्लीवासियों के लिए एक राहत वाली खबर है. आजादपुर मंडी कल यानी मंगलवार से 24 घंटे खुली रहेगी. सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक, सब्जियां और फल बेचे जाएंगे, जबकि रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक बाजार में ट्रकों के आवाजाही की अनुमति होगी. मंडी में हर 4 घंटे में 1000 लोगों के प्रवेश की अनुमति होगी.

प्रशासन के इस फैसले के बाद अब व्यापारी 21 अप्रैल से सब्जियों और फलों की खरीद-बिक्री कर सकेंगे. इसके पहले एक व्यापारी को एक दिन में एक ट्रक से अधिक सामान मंगवाने पर रोक लगा दी गई थी.

आजादपुर मंडी में कामकाज के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और आने-जाने वालों को सैनिटाइज करने का काम जारी रहेगा. इसकी पूरी व्यवस्था की गई है.

एशिया की सबसे बड़ी फल-सब्जी मंडी कही जाने वाली आजादपुर मंडी में 21 अप्रैल से 24 घंटे कारोबार होगा. मंडी में सुबह 1000 टोकन वितरित किए जाएंगे. इन टोकन के साथ मंडी में जाने की इजाजत होगी. इसके चार घंटे के बाद दोबारा एक हजार टोकन दूसरे व्यापारियों को दिए जाएंगे. इसी प्रकार हर तीन घंटे के बाद एक-एक हजार टोकन दिए जाएंगे जबकि अपना काम खत्म कर चुके व्यापारी अपना टोकन जमा कराते रहेंगे, जिसे बाद में दूसरे व्यापारियों को दिया जाएगा.

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )