BREAK NEWS

अयोध्या:- तारुन क्षेत्र पंचायत की बैठक में 40 करोड़ 39 लाख रुपये का बजट ध्वनिमत से पारित

अयोध्या:- तारुन क्षेत्र पंचायत की बैठक में 40 करोड़ 39 लाख रुपये का बजट ध्वनिमत से पारित

महत्त्वपूर्ण:-

#तारुन क्षेत्र पंचायत की बैठक में 40 #करोड़ 39 लाख रुपये का बजट ध्वनिमत से पारित
#ब्लाक_प्रमुख ने सदन के प्रति सहयोग को जताया आभार कहा फिर मौका मिला तो बिकास की गंगा बहाऊँगा
================================
ब्रेकिंग न्यूज तारुन अयोध्या-

क्षेत्र पंचायत की मंगलवार को आयोजित बैठक में मनरेगा लेबर बजट सहित क्षेत्र पंचायत विकास निधि से 40 करोड़ 39 लाख रुपये का बजट आगामी वित्तीय बर्ष के लिए ध्वनि मत से सदन ने तालियों की गड़गड़ाहट के बीच पारित कर दिया। इसमे मनरेगा लेबर बजट का 12.01करोड़ तथा क्षेत्र पंचायत विकास निधि का 28.38 करोड़ रुपये शामिल हैं। क्षेत्र पंचायत निधि से होने वाले कार्यो का नामकरण महापुरुषों व शहीदों के नाम पर करने की मंजूरी भी सदन ने ध्वनि मत से पारित कर दी। बैठक में कोरोना के लपेटे में आये खण्ड विकास अधिकारी के न आने से कार्यवाही की प्रक्रिया सहायक विकास अधिकारी आइएसबी मिश्र ने पूरी की और पढ़कर सदन में सुनाया।जिसे सदस्यो ने ध्वनि मत से पारित कर दिया। सदन को बताया गया कि बर्ष 2019-20 में

8 परियोजनाओं पर 41.90 लाख रुपये व बर्ष 2020- 21 में 29 परियोजनाओ पर धन खर्च किया गया है। इसके अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के कायाकल्प पर 5 लाख 62 हजार रूपये सीडीओ के निर्देश पर खर्च किये जायेंगे। वर्तमान समय मे मौजूद अवशेष बजट 67.58 हजार में से 29 लाख 70 हजार रुपये पिछले कार्यो के बकाया भुकतान पर खर्च कर अवशेष बची 37 लाख 88 हजार रुपये से कार्य कराये जायेगे। एडीओ आइएसबी ने ग्रामीण आवास व राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन सहित अन्य योजनाओं से सदन की अवगत कराया। सहायक विकास अधिकारी कृषि प्रेम प्रकाश ने अनुदानित मूल्य पर बिक्रीत बीजो के बारे में जानकारी दी।कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे ब्लाक प्रमुख बिजय प्रताप सिंह पप्पू ने बिकास कार्यो व सदन के संचालन में सहयोग के लिए सदन में सदस्यो के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया और कहा कि दुबारा मौका मिला तो क्षेत्र का विकास और अधिक मजबूती के साथ किया जायेगा।

बैठक में जिले के अधिकारियों के न आने का मलाल सदस्यो में झलका । बैठक में जिला पंचायत सदस्य कमला प्रसाद बागी,सियाराम वर्मा,विधायक प्रतिनिधि फयराम वर्मा, एडीओ सहकारिता प्रदीप वर्मा, सीडीपीओ सुनीता वर्मा,रामकरन ,एडीओ पंचायत बिंदुराम , पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ0 लालमणि प्रजापति, प्रधान मुनीराम यादव,कौशल निषाद,जितेंद्र सिंह पिंटू,राहुल सिंह, सहित मुख्य रूप से शामिल रहे।

Report by:- Akhilesh Dubey

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )