BREAK NEWS

डाटा स्पीड और नेटवर्क का विजेता बना Airtel

डाटा स्पीड और नेटवर्क का विजेता बना Airtel

स्मार्टफोन की वजह से हमारी जिंदगी बहुत ही आसान हो गई है। रिचार्ज, बिल का पेमेंट, पैसे के लेन-देन, शॉपिंग और न जाने कितने कामों में यह हमारी मदद करता है। लेकिन एक स्मार्टफोन और उसके फीचर्स सबसे ज्यादा आनंद तब देते हैं जब हम इस पर क्रिकेट, वेब सीरीज, शोज, फिल्में आदि देखते हैं। बशर्ते नेटवर्क के साथ डाटा स्पीड अच्छी हो।

वैसे स्पीड और नेटवर्क के मामले में Airtel, बाकी सर्विस प्रोवाइडर्स के मुकाबले काफी आगे है और इस बात की पुष्टि हाल ही में आई ओपन सिग्नल रिपोर्ट 2020 (OSR) से होती है। बात चाहे बेस्ट वीडियो एक्सपीरियंस की हो या फिर वॉयस ऐप एक्सपीरियंस, डाउनलोड स्पीड और लेटेंसी एक्सपीरियंस की, Airtel ने एक लीडर के रूप में खुद को साबित किया है। आइए इस बार की ओपन सिग्नल रिपोर्ट के बारे में जानते हैं।

स्मार्टफोन पर ऑनलाइन वीडियो देखना एक ट्रेंड ही नहीं बल्कि एक जरुरत बन चुका है। इस लॉकडाउन के दौरान YouTube, हॉटस्टार और अन्य वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस ने सबका मन बहला रखा है। टीवी शोज की शूटिंग बंद होने के बाद वेब सीरीज और ऑनलाइन मूवीज की लोकप्रियता और भी बढ़ गयी है। SHE, Lion King, जमतारा, हसमुख लोग देखना पसंद कर रहे हैं। इसके साथ साथ ऐतिहासिक और धार्मिक शोज जैसे महाभारत और रामायण भी बहुत स्ट्रीम किए जा रहे हैं। लेकिन इन सब शोज का मज़ा बिना किसी रुकावट के लेने के लिए एक मजबूत नेटवर्क का होना बहुत ही जरूरी है। ओपन सिग्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑनलाइन वीडियो एक्सपीरियंस देने के मामले में Airtel नंबर वन है। क्योंकि इसने राष्ट्रीय स्तर पर एक भरोसेमंद नेटवर्क के रूप में यूजर्स को लगातार और बेहतर वीडियो एक्सपीरियंस दिया है। इस रिपोर्ट में Airtel ने Fair (40-55) से Good (55-65) रेटिंग की ओर छलांग लगाई है और मार्केट लीडर के रूप में खुद को स्थापित किया।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (2 )