BREAK NEWS

फ्लाइट से अकेले दिल्ली से बेंगलुरू पहुंचा 5 साल का बच्चा, तीन महीने बाद मां से मिला

फ्लाइट से अकेले दिल्ली से बेंगलुरू पहुंचा 5 साल का बच्चा, तीन महीने बाद मां से मिला

करीब दो महीने तक देश में हवाई सेवाएं प्रतिबंधित करने के बाद आज फिर से सेवाएं बहाल की गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस को रोकने के लिए मार्च अंत में लॉकडाउन लागू किया, जिसके बाद से कई लोगों को अपने परिवार से दूर रहने पर मजबूर होना पड़ा. घरेलू उड़ानों के बहाल होने से इन लोगों ने राहत की सांस ली और अपने परिवार से मिलने के लिए फ्लाइट पकड़ी. ऐसा ही एक मामला 5 साल के एक बच्चे का है, वह फ्लाइट से दिल्ली से बेंगलुरू के लिए रवाना हुआ. वहीं, घरेलू हवाई परिचालन शुरू होने के पहले दिन ही कई फ्लाइटें रद्द होने से लोग परेशान दिखे.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आज दिल्ली से फ्लाइट लेने वालों में पांच साल का बच्चा विहान शर्मा भी शामिल रहा. विहान ने विशेष यात्री श्रेणी में अकेले दिल्ली से बेंगलुरू का सफर किया. उसकी मां कैंपेगोड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अपने बच्चे को लेने पहुंचीं. विहान की मां ने बताया, “मेरे 5 साल के बेटे ने अकेले दिल्ली से सफर किया. वह तीन महीने बाद बेंगलुरू लौटा है

बेंगलुरू हवाई अड्डे पर सुबह 9 बजे तक पांच फ्लाइटें आई जबकि 17 फ्लाइटें यहां से रवाना हुईं. 9 उड़ानों को रद्द किया गया है. वहीं, दिल्ली एयरपोर्ट से 82 उड़ानें रद्द की गई हैं.

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने रविवार रात ट्वीट में कहा, “यह देश में नागरिक उड़ानों को पुन: शुरू करने के संबंध में विभिन्न राज्यों के साथ गहन बातचीत का दिन रहा. आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर कल (सोमवार) से पूरे देश में घरेलू उड़ानों की पुन: शुरुआत की जाएगी. आंध्र प्रदेश में उड़ानों की शुरुआत 26 मई से और पश्चिम बंगाल में शुरुआत 28 मई से होगी.

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )