BREAK NEWS

कोरोना केस में आई 40% की कमी

कोरोना केस में आई 40% की कमी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रेस वार्ता में लव अग्रवाल ने बताया कि टेस्टिंग बढ़ाने के बाद भी देश में कोरोना वायरस के केस बढ़ने में 40 फीसद की कमी आई है। एक अप्रैल से औसत ग्रोथ फैक्टर 1.2 देखने को मिल रहा है। यह 15 मार्च से 31 सार्च तक औसतन 2.1 था। अब तक कोरोना के 3,19,400 टेस्ट किए गए हैं। गुरुवार को 28,340 टेस्ट किए गए। लॉकडाउन से पहले तीन दिन में कोरोना वायरस के केस डबल हो रहे थे। लेकिन पिछले 7 दिनों के आंकड़ों के मुताबिक 6.2 दिनों में ऐसा हो रहा है। 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में औसत दोगुनी दर से भी कम है।

डीआरडीओ ने एक ऐसी मशीन तैयार की है जिसमें से बिना छुए 20 सेकंड तक सैनिटाइजर निकेलगा। इसे किसी भी इमारत में लगाया जा सकेगा। इमारत या घर में दाखिल हो रहा शख्स इस मशीन से खुद को सैनिटाइज कर सकेगा। डीआरडीओ ने यह मशीन अपने हेडक्वॉर्टर में लगाई है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया है कि राज्य आवास विभाग (Maharashtra State Housing Department) ने मकान मालिकों को कम से कम तीन महीने के लिए किराया नहीं वसूलने का निर्देश जारी किया है। इस दौरान किसी भी किरायेदार को किराए नहीं देने के कारण घर से बेदखल नहीं किया जाना चाहिए।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )