BREAK NEWS

राजकीय जिला महिला चिकित्सालय में आयुष्मान कार्यकर्ती व चिकित्सा मैनेजमेंट में हुई झड़प

राजकीय जिला महिला चिकित्सालय में आयुष्मान कार्यकर्ती व चिकित्सा मैनेजमेंट में हुई झड़प

वाराणसी : मामला कबीरचौरा राजकीय जिला महिला चिकित्सालय का है। सूत्रों के अनुसार कुछ महीने पहले लावारिस महिला प्रियंका को कराया गया था भर्ती। महिला कई महीनों से गर्भवती थी वही आयुष्मान कार्यकर्ती श्वेता शर्मा ने लावारिस महिला की देखभाल करती रही। जब लावारिस महिला प्रियंका की डिलीवरी के समय कोई भी जिम्मेदारी नहीं ले रहा था यहा तक की सिग्नेचर कर जिम्मेदारी लेने से कतरा रहे थे चिकित्सा मैनेजमेंट। तभी आयुष्मान कार्यकर्ती श्वेता शर्मा ने बीएसडी फॉर्म पर साइन कर ली पूरी जिम्मेदारी।

लावारिस महिला प्रियंका को पुत्र होने के बाद चिकित्सा मैनेजमेंट प्रियंका के बेटे को पीलिया है बोलकर शीशे में रखवा दिया साथ ही यह बहाना बनाया जा रहा है कि प्रियंका को बच्चे को दूध पिलाने में हो रही है दिक्कत। जबकि इस तरह की कोई बात सामने नहीं आई जब इस पर स्वयं प्रियंका से बात की गई तो प्रियंका ने मां होने के साथ अपने दर्द को बयान किया।

प्रियंका ने बताया कि 3 दिनों से मेरे बच्चों को मुझसे नहीं मिलाया गया है। ना तो बच्चे को मां से मिलने दिया जा रहा है और ना ही मां को बच्चे से वहीं प्रियंका का कहना है कि मेरे बच्चे को मुझे दिया जाए मैं उसे अपने पास रखूंगी पर लगातार चिकित्सा मैनेजमेंट द्वारा लगातार प्रियंका पर दबाव बनाया जा रहा है कि उसके बच्चे को चाइल्ड केयर को सौप दिया जाए पर प्रियंका ने चाइल्ड केयर व किसी भी अन्य संस्था में जाने से इंकार कर दिया। आयुष्मान कार्यकत्री श्वेता शर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जब प्रियंका दर्द से जूझ रही थी तब तक चिकित्सा प्रशासन व मैनेजमेंट ने कोई जिम्मेदारी नहीं ली तब मैंने जाकर बीएसडी पर साइन करके पूरी जिम्मेदारी ली और मैं आगे भी इनकी जिम्मेदारी लेती हूं और कागजी प्रक्रिया से भी मैं इन दोनों की जिम्मेदारी लूंगी।

इसकी सूचना चिकित्सा अधिकारियों को पड़ी तो चिकित्सा अधिकारियों ने बीएसडी फॉर्म से आयुष्मान कार्यकर्ती का नाम काटकर महिला चिकित्सालय की चिकित्सा अधीक्षक का नाम चढ़ा दिया। वहीं डॉक्टरों के अनुसार नवजात शिशु को छ महीने तक माँ का ही दूध पिलाना अनिवार्य होता है पर महिला जिला चिकित्सालय खुद ही प्रियंका के बच्चे को बाहर का दूध पिला रहा है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )