BREAK NEWS

योगी आदित्यनाथ:पिता की ख्‍वाहिश रह गई अधूरी

योगी आदित्यनाथ:पिता की ख्‍वाहिश रह गई अधूरी

उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट अब हमारे बीच नहीं रहे। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में उन्होंने आखिरी सांस ली। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। आनंद बिष्ट के निधन के साथ ही उनकी बेटे को लेकर एक बड़ी ख्वाहिश भी अधूरी रह गई। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को वे प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते थे। एक पत्रकार वार्ता के दौरान आनंद सिंह बिष्ट ने कहा था कि योगी एक दिन देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। उनका कहना था कि योगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम करने के तरीके में काफी समानता है। योगी के प्रधानमंत्री बनने का ये मेरा यह सपना एक दिन जरूर पूरा होगा।

एक बार जब यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता से यूपी और उत्तराखंड के संसाधनों के बंटवारे के विवाद पर सवाल पूछा गया तो, उन्होंने कहा कि इस विवाद के निपटारे के लिए यही सबसे अनुकूल समय है। उत्तराखंड का बेटा यूपी का मुख्यमंत्री है और वह जरूर इस समस्या का हल करेगा। उनका कहना था कि अगर अभी यह समस्या हल नहीं हो पाई तो उत्तराखंड हमेशा के लिए अपने हक से वंचित हो जाएगा।

उत्तरप्रदेश की सत्ता पर काबिज योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल से उनके पिता आनंद सिंह बिष्ट बेहद खुश थे। दैनिक जागरण से बातचीत में उन्होंने कहा था कि योगी आदित्यनाथ का अबतक का कार्यकाल बेहद सफल रहा और यूपी में पहली बार आम आदमी की सरकार बनी। आनंद बिष्ट ने ये भी कहा था कि पहले यूपी में सत्ता का उपयोग पैसा कमाने के लिए होता था। उनका कहना था कि योगी सुधारवादी नीतियों को सख्ती से लागू करने में लगे हैं। इसके लिए वह विरोध को भी तवज्जो नहीं दिया, क्योंकि यही यूपी के हित में है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट को बेटे के शपथ ग्रहण समारोह में न पहुंच पाने का मलाल था। उन्होंने बताया था कि समारोह के दिन पत्नी के साथ उन्हें फ्लाइट पकड़नी थी, लेकिन समय कम होने के होने घर में काफी मेहमानों के आए होने के कारण उन्होंने घर में ही रुकने का फैसला किया और समारोह टीवी पर देखकर ही संतोष करना पड़ा था।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का जन्‍म पांच जनवरी 1972 को उत्‍तराखंड(तब यूपी) के पौड़ी जिले के यमकेश्‍वर ब्‍लॉक के पंचूर गांव में हुआ। इनकी प्रारंभिक शिक्षा भी इसी गांव में हुई। इसके बाद उन्‍होंने कोटद्वार डिग्री कॉलेज से गणित में बीएससी की। योगी आदित्यनाथ का वास्‍तविक नाम अजय सिंह है।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )