BREAK NEWS

बनारस  पहुचा  कोरोना वैक्सीन की पहला  खेप, 16 जनवरी से होगा टीकाकरण

बनारस पहुचा कोरोना वैक्सीन की पहला खेप, 16 जनवरी से होगा टीकाकरण

कोरोना टीकाकरण 16 जनवरी से पूरे देश में एक साथ शुरू हो रहा है। पुणे से सोमवार की सुबह देश भर में कोरोना वैक्सीन भेजी गयी है। बुधवार को कोरोना वैक्सीन की पहली खेप विस्तारा एयरलाइन से वाराणसी पहुँच चुकी है। वैक्सीन लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट से पंडित दीन दयाल उपाध्याय जिला राजकीय चिकित्सालय में बनी कोल्ड चेन तक सुरक्षित पहुंच चुकी है।

वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट से भारी सुरक्षा के बीच दीनदयाल जिला चिकित्सालय में बने रीजनल वैक्सीन सेंटर में कोरोना वैक्सीन की 1.85 डोज पहुंचाया गया। इस रीजनल वैक्सीन सेंटर से आजमगढ़ मंडल प्रयागराज मंडल और मिर्जापुर मंडल समेत वाराणसी के सभी केंद्रों पर वसीम को भेजा जाएगा। वाराणसी में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण अभियान में 16 जनवरी से शुरू हो रहे पहले चरण में 12,700 स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को वैक्सीनेशन के लिए चयनित किया गया है। इसमें नर्स, डॉक्टर, वार्ड बॉय शामिल हैं। यह वो लोग हैं जो कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में फ्रंट लाइन वॉरियर हैं और वार्ड के अंदर रहकर संक्रमितों का इलाज कर रहे हैं। वैक्सीन के पहुंची खेत के बारे में स्वास्थ्य विभाग के अपर निदेशक प्रोटोकॉल के तहत वैक्सीन को स्टेट वेयरहाउस में रखा जा रहा है।
कोरोना वायरस से अभी तक वाराणसी जनपद में 21684 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। पहले चरण में फ्रंट लाइन वॉरियर्स को यह वैक्सीन लगायी जाएगी। इसके बाद पुलिस और अन्य वॉरियर का नंबर आएगा। प्रशासन ने इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )