BREAK NEWS

जामो (अमेठी)। जिले के जामो ब्लॉक के गांव पूरे सुब्बा पांडेय मजरे रामशाह नाऊपुर के एक दंपती का दावा है कि उनके 24 वर्षीय पुत्र रमजान की लंबाई प्रदेश में सबसे कम है। मां-बाप की गोद में घूमने वाले रमजान की लंबाई मात्र 25 इंच है। दंपती ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है। रामशाह नाऊपुर गांव निवासी सिराज अली व शहीदन के पुत्र रमजान का जन्म एक जनवरी 1997 को हुआ था। इस खुशी पर मोहल्ले में मिठाई बांटी गई। परिजनों ने बेटे का नाम रमजान अली रखा। धीरे-धीरे रमजान अली पांच साल का हुआ, लेकिन लंबाई कुछ खास नहीं बढ़ी। हालांकि, घरवालों ने भी उस समय इस पर ध्यान नहीं दिया। समय बीतता गया और अब रमजान की आयु 24 साल हो गई। फिर भी रमजान की लंबाई मात्र 25 इंच ही है। लंबाई कम होने की वजह से रमजान अक्सर अपने मां-बाप की गोद में घूमते नजर आ जाते हैं। सिराज के रिश्तेदार व करीबियों को छोड़कर अन्य लोग उन्हें तीन-चार साल का बच्चा समझते हैं। सिराज बताते हैं कि रमजान अली का आधार कार्ड भी बना है। मां-बाप का दावा है कि रमजान अपनी उम्र के प्रदेश के सबसे कम लंबे व्यक्ति हैं। परिवार को सहायता की दरकार रमजान के पिता सिराज अली के मुताबिक उनके पास मात्र आठ बिस्वा भूमि है। खेती कर किसी तरह घर का खर्च चलाते हैं। सरकार से उन्हें प्रधानमंत्री आवास व प्रसाधन मिला है। पेंशन भी मिलती है। हालांकि उनके पुत्र को अब तक कोई सहायता नहीं मिली। शारीरिक विकास न होने की वजह से रमजान परिवार के भरोसे हैं। सिराज ने कहा कि रमजान को सरकार से मदद चाहिए। उसके लिए खाने व रहने की व्यवस्था की जाए। रमजान तीन भाई हैं। रमजान के बड़े भाई गुलशन व शहरयार दूसरे राज्य में प्राइवेट नौकरी कर अपना परिवार पालते हैं। ये भी पढ़ें…

अयोध्या। बार एसोसिएशन के वर्ष 2021 -22 के 12 पदाधिकारियों के चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया रविवार को समाप्त हो गई । कुल हुए नामांकन में अध्यक्ष पद पर दो, उपाध्यक्ष पर छह, मंत्री पद पर नौ, संयुक्त मंत्री प्रथम पर तीन, द्वितीय पर पांच, कोषाध्यक्ष के लिए तीन, कार्यकारिणी ए के लिए चार, बी पर तीन व कार्यकारणी सी के लिए तीन लोगों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। नामांकन पत्रों की आज जांच होगी और मतदान 28 जुलाई को होगा।

रिटर्निंग अफसर योगेंद्र प्रसाद त्रिपाठी ने बताया कि चार दिन के नामांकन में अध्यक्ष पद पर सुशील कुमार चौबे, इंद्र प्रताप सिंह ने नामांकन दाखिल किया है। उपाध्यक्ष पद पर राजीव पांडेय, सुरेंद्र कुमार सिंह, मनोज श्रीवास्तव, देवकीनंदन त्रिपाठी रामकुमार यादव, सैयद आफताब अहमद ने नामांकन किया है। मंत्री पद के लिए कृष्ण कुमार वर्मा, शैलेंद्र कुमार जायसवाल, लालजी गुप्ता, विनोद कुमार सिंह, ज्ञानेश चंद्र पांडेय, महेंद्र कुमार दुबे, राजेश कुमार पांडेय, सूर्य नारायण सिंह, विपिन कुमार मिश्र मैदान में है।

संयुक्त मंत्री प्रथम के लिए राजेश कुमार तिवारी, सूर्य लाल, कंचन दूबे व संयुक्त मंत्री द्वितीय के लिए दिनेश कुमार उपाध्याय, विवेक श्रीवास्तव, सुरेंद्र कुमार पांडेय, रामकेवल मौर्य, जय प्रकाश पाल ने नामांकन दाखिल किया है। कोषाध्यक्ष पद पर वीरेंद्र कुमार मिश्र, विनोद कुमार सिंह, हरी प्रसाद तिवारी ने पर्चा भरा है।
कार्यकारिणी ए के लिए कृष्ण कुमार चतुर्वेदी, आत्मजीत यादव, हरिनाथ सिंह व विनय कुमार सिंह, बी के लिए महेश कुमार श्रीवास्तव विनय प्रकाश तिवारी सी के लिए संदीप कुमार तिवारी विष्णु प्रकाश श्रीवास्तव शैलेश कुमार सिंह उपेंद्र कुमार मिश्र मैदान में हैं। आज 19 जुलाई को नामांकन पत्रों की जांच होगी 20 जुलाई को प्रत्याशी अपना नामांकन वापस ले सकेंगे। इसके बाद 28 जुलाई को मतदान होगा।
ये भी पढ़ें…

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )