BREAK NEWS

एक साल बाद खुले स्कूल, बच्चों का हुआ भव्य स्वागत,कहीं ताली बजाई, तो कहीं बिछाया गया रेड कार्पेट

एक साल बाद खुले स्कूल, बच्चों का हुआ भव्य स्वागत,कहीं ताली बजाई, तो कहीं बिछाया गया रेड कार्पेट

वाराणसी : कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों के लिए स्कूल सोमवार से खुल गए। कुछ बच्चे तो बड़े ही जोश और उत्साह के साथ स्कूल पहुंचे तो कुछ माता-पिता के साथ रोते- रोते। कोरोना और लॉकडाउन के कारण लगभग एक साल बाद फिर से स्कूल खोले गए हैं। स्कूलों में बच्चों का स्वागत करने के लिए शिक्षकों ने भी खास तैयारियां की हुई थीं। स्कूल आ रहे प्राइमरी के बच्चों को खुशनुमा माहौल देने के लिए फूलों की सजावट की गई है तो कहीं रेड कार्पेट बिछाकर फूल बरसाते हुए बच्चों का स्वागत हुआ। इसके साथ ही स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल के तहत विशेष इंतजाम भी किए गए

पहले दिन आए कक्षा एक से पांच के बच्चे
बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह ने बताया कि सरकारी प्राइमरी स्कूलों में सोमवार को कक्षा एक और पांच के बच्चे बुलाए गए थे। कक्षाओं में सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन और मास्क की व्यवस्था के साथ सकारात्मक माहौल देने के लिए सजावट भी की गई थी।

प्राथमिक विद्यालय भिटारी को फूलों और गुब्बारों से सजाया गया था। प्रधानाध्यापक रविन्द्र सिंह ने कक्षा एक मे प्रवेश लेने वाले छात्रों का माला पहनाकर स्वागत किया गया। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग के लिए विद्यालय परिसर में गोले भी बनवाए गए हैं। गेट पर रंगोली व गुब्बारे स्वागत पोस्टर लगाए गए थे। बच्चों के स्कूल में प्रवेश के पहले उनके हाथों को सैनेटाइज किया गया, फिर मास्क देकर टीका लगाकर विद्यालय में प्रवेश दिया गया।

रेड कार्पेट पर बच्चों का स्वागत 
प्राथमिक विद्यालय मंडुआडीह में छोटे बच्चों का उत्साह बढ़ाने के लिए रेड कारपेट बिछाकर फूलों से उनका स्वागत हुआ। हेड मास्टर सरिता राय ने बताया कि कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों के स्वागत के लिए वेलकम पोस्टर बनाया  गया था।  इसके अलावा परिसर को कार्टून पोस्टर और गुब्बारों से सजाया गया था। वहीं कंपोजिट स्कूल मेहमूरगांज में भी इसी तरह का नजारा देखने को मिला।

ऐसे आएंगे बच्चे-
सोमवार, गुरुवारः कक्षा 1 और 5
मंगलवार, शुक्रवारः कक्षा 2 और 4
बुधवार, शनिवार: कक्षा 3

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )